Happy Raksha bandhan shayari | रक्षा बंधन शायरी हिंदी

Raksha Bandhan Shayari - Raksha Bandhan is a Hindu festival.In this festival, the sister expresses her love by putting a rakhi on her brother's hands and the brothers promise to protect their sister and give her a gift along with it. This is a unique bond of brotherly love.


Raksha bandhan shayari

HAPPY RAKSHA BANDHAN SHAYARI 2020

चंदन का टीका रेशम का धागा,   सावन की सुगंध बारिश की फुहार,   भाई की उम्मीद बहना का प्यार,   मुबारक हो आपको “रक्षा-बंधन” का त्योहार।


तोड़े से भी ना टूटे, ये ऐसा मन बंधन हैं,   इस बंधन को सारी दुनिया कहती रक्षा बंधन हैं।


तमनाः करती है तू जिन खुशियों की,   वह खुशियां तेरे क़दमों में हो,   ईश्वर तुझे वह सब हक़ीक़त में दे,   जो सोचा तूने अपने सपनो में हो ।


आपकी बहन होने पर आता हैं खुद पर नाज़ मुझे,   दूर होकर भी आप दूर नहीं,   होता हैं एहसास मुझे।


तेरी मेरी बनती नहीं,   तेरे बिना मेरी चलती नहीं,   मुबारक हो तुम्हे राखी का त्यौहार क्युकी,   तू साथ हो तोह माँ की कमी खलती नहीं ।


रिश्तो की धूम में हैं यह सबसे अनोखा सम्बन्ध,   भाई बहन के रिश्ते को जो बनाये अनूठा बंधन,   हैं वो निराला त्यौहार रक्षाबंधन,   आइये मनाये और करे सभी का अभिनंदन.. !! 


Bhai की कलाई पर Rakhi बांधती है बहना,  स्नेह का यह #rista, कितना प्यारा है ना,  Raksha का यह वचन har हाल में निभाना है,  पुकारे जब भी bahan तो दौड़ चले आना है..!! 


मेरे प्यारे भाई,  तुम परमेश्वर द्वारा भेजे गए सबसे अनमोल उपहारों में से एक हो  -  रक्षाबंधन की शुभकामनाएँ..!! 


रब करे तुझे खुशियाँ आपर मिलें,  तेरी गर्लफ्रेंड बाँध दे तुझको राखी,  तुझे एक बहन का प्यार,  और मुझे भी अपना पुराना यार मिलेमिले  -  हैप्पी रक्षा बंधन..!! 


राखी एक धागा है जो दो आत्माओं को बांधता है,    प्यार और खुशी के बंधन में हमेशा के लिए  -  हैप्पी राखी


आज राखी का दिन खुशिया लाया है ,   बहन -भाई के रिश्ते को खुशियों से भरने आया है,   आओ मिलकर मनाये रक्षा बंधन,   क्युकी यह हर बहन -भाई को अपना फ़र्ज़ याद दिलाने आया है..!! 


ये लम्हा कुछ ख़ास है, बहन के हाथों में भाई का हाथ है,   ओह बहन तेरे लिए मेरे पास कुछ खास है,   तेरी खुशियों के लिए ओ बेहेन,   तेरा भाई हमेशा तेरे साथ है..!!!


बहन चाहे सिर्फ प्यार दुलार,   नही मांगती बड़े उपहार,,   रिश्ता बना रहे सदियों तक,   मिले भाई को खुशियाँ हज़ार..!! 


बहन- भाई का प्यार कभी कम नहीं होता,   रिश्ते अक्सर दूरियों से फीके पड़ जाते है लेकिन,,   बहन और भाई चाहे दूर भी हो तो भी गम नहीं होता..!! 


हर इलजाम का मुजरिम वो हमें बना जाती हैं,   हर खता की सजा बड़े प्यार से हमे बता जाती हैं,   और कमबख्त हम हर बार चुप रह जाते हैं,   क्योकि वो हर बार “रक्षा बंधन” का डर दिखा जाती हैं..!! 


Bahna ने भाई की कलाई से pyar बाँधा हैं,   Pyar के दो तार से khushiyon का संसार बाँधा हैं   -   Happy raksha bandhan. . !! 


तोड़े से भी टूटे न ये कैसा मन का बंधन है,   इसी बंधन को ही तो कहते रक्षा बंधन है..!! 


Sawan के महीने में राखी का त्यौहार Aata है,   परिवार के liye जो कि ढ़ेरों khushiyon लाता है,   Raksha bandhan के पर्व की कुछ अलग ही बात है,   Bhai-bahan के लिए पावन प्रेम की सौगात है..!!!


बहन का Pyar किसी दुआ से कम #Nahi होता,   दूर रहकर भी, Bhai-bahan का प्यार कम नही होता..!! 


हमारी खूबियों को अच्छे से जानती है बहन,  और हमारी कमियों को भी खूब पहचानती है बहन,,  एक बहन ही तो है जो हमें सबसे ज्यादा मानती है बहन..!! 


Bahan ने भाई की kalai पर pyar बाँधा हैं,  तुम khush रहो हमेशा यही सौगात Manga हैं  -   रक्षा बंधन की ढेर सारी शुभकामनाएँ..!! 


बहनों को भाइयों का साथ mubarak हो,  भाइयों की kalaiyo को बहनों का प्यार mubarak हो,   रहे ये सुख hamesha आपकी Jindgi में,  आप सबको #Rakhi का पावन त्यौहार mubarak हो. .!! 


Tags : happy raksha bandhan 2020, raksha bandhan wishes, raksha bandhan quotes, Rakhi sms, raksha bandhan shayari